Best Crypto Trading Platform To Invest In India 

क्रिप्टोकरेंसी क्या है

Cryptocurrency एक डिजिटल करेंसी है जो ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर Based है. Blockchain Technology डिसेंट्रालाइज़ टेक्नोलॉजी है जिसपर किसी देश, सरकार या बड़ी ऑथोरिटी की कोई कंट्रोल नही होता.

#1 CoinSwitch Kuber

कोईनस्विच कुबेर India का Mobile Crypto Trading Platform है. जिसपर BitCoin, Etherium जैसे 80 से भी Cryptocurrency लिस्टेड है. इसपर Crypto Trading 100 रुपए से शुरू कर सकते है.

#2 Zeb Pay

जेब पे 2014 मे शुरू हुई सेफ और सिक्योर क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसपर 50 लाख से भी ज्यादा यूजर्स हैं. इसपर साइन अप करने के लिए आपको मोबाइल नंबर और KYC Document की जरूरत होगी.

#3 WazirX

वज़ीर एक्स 2018 मे बनी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेन्ज प्लेटफॉर्म है. 80 लाख से अधिक यूजर्स के साथ भारत मे क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के लिए काफी फेमस ऐप है. WazirX मे एक बेहद पॉपुलर फीचर है जिसके तहत यूजर्स Contest मे हिस्सा लेकर Cryptocurrency जीत सकते है.

#4 CoinDCX

कॉइनडीसीएक्स 75 से भी अधिक उसर्स के साथ क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की शुरुआत करने के लिए एक बेस्ट ऐप है. इस ऐप पर आप बिटकॉइन, एथेरियम और ऐसी ही 200 से अधिक कई अन्य टॉप क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर सकते हैं

#5 Binance

Binance दुनिया की सबसे बड़ी Cryptocurrency Trading Platform है जिसपर 1cr से भी अधिक युजर्स है. इसमे 100 से भी ज्यादा क्रिप्टोकरेंसी इंवेस्टमेंट के साथ इसके खुद की क्रिप्टोकरेंसी Binance (BNB) मे इंवेस्ट कर सकते हो.

#6 Unocoin

युनोकोइन क्रिप्टो मे इंवेस्टमेंट करने के लिए सबसे पुरानी ऐप मे है. 2013 से इंडिया मे स्थित इसके 15 लाख से अधिक यूजेर्स बेस है. काफी आसान यूजर इंटरफेस के साथ ट्रेड करने के लिए यूनोकॉइन सुरक्षित बेस्ट रेटेड ऐप है. ये आपकी प्राइवेसी का भी ख्याल रखता है.

#7 Paxful

पैक्सफुल एक सहकर्मी-से-पीयर (पी 2 पी) क्रिप्टो बाज़ार है. पैक्सफुल में, विक्रेता अपनी खुद की क्रिप्टो कीमतों और व्यापार सीमा निर्धारित कर सकते हैं. इसमे बिटकॉइन, ईथर और टीथर जैसे कई अन्य कोइन खरीद सकते हैं. पैक्सफुल पर ट्रेडिंग करना आसान लगता है, पर इस प्लेटफॉर्म को अडवांस यूजेर्स ही उपयोग करे.

Click Here