2022 मे निवेश करने के लिए बेहतर क्रिप्टोकरेंसी सिर्फ 10 रुपये मे | Best Cryptocurrency To Invest In India 2022

5/5 - (1 vote)

दोस्तो आप सभी लोग तो जानते ही होगे की Bitcoin आजतक कि सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी मे से एक माना गया है. अगर आज से दस साल पहले की बात करे तो Bitcoin को बोहोत ही कम लोग जानते थे और जितनी अभी के वक़्त मे बिटकोइन की कीमत है उससे कई गुना कम कीमत 10 साल पहले थी.

तो दोस्तो आज के इस पोस्ट मे हम जानेंगे ऐसे क्रिप्टोकरेंसी के बारे मे जो आज है कम कीमत मे लेकिन आपको भविष्य मे बेहतर लाभ प्रदान कर सकते है.

CryptocurrencyPriceMarket Cap
Quantstamp (QSP) ₹5₹377cr
Shiba Inu (SHIB) ₹0.009₹1,09,511cr
Aliens World (TLM) ₹9₹942cr
IOST (IOST) ₹3₹5,672cr
Celer Network (CELR) ₹5₹3,630cr
DigiByte (DGB) ₹2₹4,043cr
Ankr (ANKR) ₹7₹6,054cr
VeChain (VET) ₹6₹3,8681cr
NEM (XEM) ₹9₹8,439 cr
Distric0x (DNT) ₹6₹402cr

Best Cryptocurrency Under 10 rupees

Quantstamp (QSP)

Quantstamp (QSP)

Quantstamp (QSP) ब्लॉकचैन सुरक्षा प्रदाता है. Quantstamp सुरक्षा लेखा परीक्षण और ब्लॉकचैन समाधान करने मे सहायता करता है.

टॉप क्रिप्टोकरेंसी और बड़े एंटरप्राइजेज के द्वारा उनके Blockchain application को सुरक्षा देने के लिए QSP पर भरोसा किया गया है.

Shiba Inu (SHIB)

Shiba Inu

शिबा इनु इथेरियम ब्लॉकचेन तकनीक पर एक Meme Coin है. यह Decentralised Ecosystem निर्माण के लिए समर्पित है. शिबा इनु जापान मे चूबु क्षेत्र मे पाई जाने वाली एक कुत्ते की नस्ल के नाम पर रखा गया है.

Aliens Worlds (TLM)

TLM

ट्रिलियम (टीएलएम) एलियन वर्ल्ड्स मेटावर्स का मूल टोकन है, एक ब्लॉकचेन गेम जो डेफी, एनएफटी और डीएओ तकनीक के तत्वों को जोड़ती है।

खेल में खिलाड़ी टीएलएम जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं और आगे के गेमप्ले तक पहुंच प्राप्त करते हैं और ग्रह डीएओएस को नियंत्रित करते हैं। टीएलएम का उपयोग ग्रहीय शासन, इन-गेम मुद्रा, और बहुत कुछ के लिए किया जा सकता है।

IOST (IOST)

IOST

IOST एक पूर्ण विकसित विकेंद्रीकृत ब्लॉकचेन नेटवर्क और एक पारिस्थितिकी तंत्र है जिसमें नोड्स, वॉलेट और डीएपी शामिल हैं. इसका उद्देश्य एक ऐसी वास्तुकला बनना है जो एक विकेन्द्रीकृत अर्थव्यवस्था की मापनीयता आवश्यकताओं को पूरा करना चाहता है। प्रोटोकॉल का कार्यात्मक पहलू एथेरियम, ईओएस, आदि जैसा दिखता है, हालांकि, IOST बहुत तेज होने का दावा करता है।

IOST टोकन का उपयोग नेटवर्क पर शुल्क का भुगतान करने के लिए या P2P भुगतान साधन के रूप में किया जा सकता है।

Celer Network (CELR)

CELR

सेलेर एक मल्टी-ब्लॉकचेन ऑपरेटिंग सिस्टम है जो अपने तीन प्रसादों के साथ चेन के बीच इंटरऑपरेबिलिटी को सक्षम बनाता है – स्टेट गार्जियन नेटवर्क, एक ब्लॉकचेन जो ब्लॉकचेन के बीच संचार की अनुमति देता है।

cBridge, क्रॉस-चेन ट्रांसफर और Layer2.finance के लिए एक बहु-ब्लॉकचेन एसेट ब्रिज है, जो अपेक्षाकृत कम लागत पर DeFi को सुलभ बनाता है। CELR टोकन Celer Network के लिए प्रोटोकॉल टोकन है

SGN पर दांव लगाने के लिए उपयोग किया जाता है।

DigiByte (DGB)

DGB

डिजीबाइट एक परिसंपत्ति निर्माण मंच है जो डिजिटल संपत्ति, टोकन, पहचान और बहुत कुछ जारी करने में सक्षम बनाता है।

यह तीन परतों से बना है; एक स्मार्ट अनुबंध, एक सार्वजनिक खाता बही और एक मुख्य संचार प्रोटोकॉल। DGB क्रिप्टोक्यूरेंसी एक अत्यधिक स्केलेबल P2P डिजिटल भुगतान उपयोग के मामले हैं।

Ankr (AMKR)

ANKR

Ankr प्लेटफॉर्म एक डिस्ट्रीब्यूटेड क्लाउड कंप्यूटिंग (DCC) नेटवर्क बनाने के लिए ब्लॉकचेन और विश्वसनीय हार्डवेयर को जोड़ती है। यह डेवलपर्स को सस्ती कीमत पर ब्लॉकचेन नोड्स और डेफी अनुप्रयोगों को तैनात करने में सक्षम बनाता है।

एएनकेआर टोकन का उपयोग सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए किया जाता है जैसे नोड्स, एपीआई सेवाओं आदि को तैनात करना।

VeChain (VET)

VET

वीचैन एक ब्लॉकचेन-संचालित मंच है जो जटिल आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और व्यावसायिक प्रक्रियाओं से संबंधित सूचनाओं के भंडारण को सुव्यवस्थित करता है।

VET उन टोकनों में से एक है जिसका उपयोग मूल्य जोड़ने के लिए किया जाता है

NEM (XEM)

XEM

NEM का मतलब न्यू इकोनॉमी मूवमेंट है; यह व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए विकेंद्रीकरण और ब्लॉकचेन का लाभ उठाने के लिए ब्लॉकचेन समाधान का एक पारिस्थितिकी तंत्र है।

जो बात नेटवर्क को विशिष्ट बनाती है वह यह है कि यह Proof Of Work (PoW) या PoS के बजाय पोल सर्वसम्मति तंत्र का उपयोग करता है। XEM ब्लॉकचेन का मूल टोकन है जिसका उपयोग नेटवर्क सत्यापनकर्ताओं को पुरस्कार देने के लिए किया जाता है।

Distric0x (DNT)

DNT

डिस्ट्रिक्टऑक्स नेटवर्क विकेंद्रीकृत बाज़ार स्थानों और समुदायों का एक सहयोग है जिसे जिलों के रूप में जाना जाता है। DNT टोकन एक देशी टोकन है जिसका उपयोग प्लेटफॉर्म पर वोट करने के लिए किया जाता है कि किन जिलों का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़े👉 Best Cryptocurrency Exchange App In India

Harsh Walde

मैं formally आपसे अपना परिचय करा देता हूँ: My name is Harsh walde और मैं technology और internet marketing के बारे में passionate हूँ. औपचारिक तौर पर मैं एक इंजीनियरिंग स्टुडेंट् हू और पेशे से अब मैं एक Blogger हूँ.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.