Amazon दे रहा है घर बैठे पैसे कमाने का मौका, जानिए बिना किसी निवेश से Amazon से पैसे कैसे कमाए

5/5 - (2 votes)

Amazon Se Paise kaise Kamaye: दोस्तो आपको पता ही है की Amazon दुनिया की सबसे बडी E-commerse कंपनी है जो लोगों को ऑनलाइन सामान खरीदने की अनुमति देती है.

दोस्तो क्या आपको पता है की आप Amazon से बिना किसी निवेश से घर बैठे पैसे कमा सकते है? अगर नही पता तो आप इस लेख मे हमारे साथ अंत तक बने रहिये.

दोस्तो आज के इस लेख मे हम जानने वाले है की कैसे कोई भी व्यक्ति बहुत ही कम निवेश के साथ Amazon से पैसे कमा सकता है. आज ऐसे तरीके के बारे हम बात करेंगे जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सके.

दोस्तो यह तरीके पुरी तरह से जायज है. आप इन तरिको पर भरोसा कर सकते है. और जितनी अधिक आपकी मेहनत होगी उतने ज्यादा पैसे आप कमाओगे.

Amazon Se Paise Kamane Ke Tarike:

ऐसे बहुत से लोग है जो अपने नौकरी से परेशान हो गए है और अपने खुद का बिजनेस शुरू करने के सोच रहे है. कुछ Passive Income कमाना चाहते है. उनके लिए फायदेमंद तरीके.

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कमाए

आप चाहे स्टूडेंट हो या फिर Employee. अगर आप बहुत ही कम निवेश के साथ और पार्ट टाइम मे बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आपके लिए Amazon Affiliate Marketing बहुत ही सही आइडिया रहेगा.

एक ऐसी मार्केटिंग जिसके तहत Seller किसी वेबसाइट या व्यक्ति को उनके रेफर से होने वाली सामान के बिक्री को Commision देता है उसे अफिलिएट मार्केटिंग कहते है.

Amazon पर जितने भी प्रोडक्ट है उन सबके अफिलिएट लिंक बनाकर आप ग्राहकों को बेच कर कमिशन कमा सकते है.

कैसे जुडे Amazon Affiliate से

यदि आपको Amazon Affiliate पर खुद का As An Affiliate बनना है तो आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है 👉 Click Here

इसके बाद आप इसमे Registration करके अपनी Online Earning शुरु कर सकते है.

यह भी पढे 👉 ऑनलाइन पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके (बिना किसी निवेश के)

Amazon Kindle से पैसे कमाए

Amazon Kindle अमेजोन के द्वारा E-book Reader के लिए बनाया गया एक Device है. इसपर उपयोगकर्ता किसी भी तरह के ऑनलाइन न्यूजपेपर, e-Book, पत्रिकाएं और अन्य डिजिटल मीडिया डाउनलोड कर उसे पढ सकते है.

अगर आप लेखन करने का शौक रखते है. आपको बुक लिखना आता है तो आप अपने किताब को Amazon Kindle के माध्यम से दुनिया के करोडो लोगों तक अपनी बुक को पब्लिश कर सकते है.

Amazon Kindle की सबसे बडी खासियत यह है की आप अपनी बुक की कीमत को खुद तय कर सकते. जब भी Amazon पर आपकी प्रकाशित की हुई किताब की बिक्री की जायेगी तब उसकी रकम आपके सीधा बैंक अकाउंट में या PayPal के जरिये आपको जमा की जायेगी.

Amazon Seller बनकर पैसे कमाए

जिस तरह से Amazon सबसे ज्यादा ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी है उसके इस सफलता मे उन Seller का भी सहयोग है.

आपके पास कोई उत्पाद है या फिर आपकी पहले से कोई दुकान है जिसके सामान को आप Amazon पर बेच कर पैसे कमा सकते हो.

इसपर आपको खुद को विक्रेता के तौर पे रजिस्टर करना होगा. जो लोग अपने सामान को बेचना चाहते है जैसे, महिलाओ द्वारा सिलाये गए डिजाइनर कपडे, गहने, Hand Made चिज़े, खाद्य पदार्थ आदि को आप अमेजन पर ऑनलाइन तरीके से बेच कर पैसा कमा सकते है.

Amazon आपको ऑनलाइन ग्राहकों को आपसे जुडने मे मदद करता है और साथ ही आपके बिजनेस के लिए नये ग्राहकों को लाने के लिए मददगार साबित होता है.

Amazon Seller कैसे बने?

Amazon Seller बनने के लिए आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा 👉 Click Here

Amazon Mechanical Turk से पैसे कमाए

अमेज़ॅन मैकेनिकल तुर्क ( एमटर्क ) व्यवसायों के लिए एक क्राउडसोर्सिंग वेबसाइट है. Amazon Mechanical Turk यह Amazon Web Services के तहत संचालित की जाती है.

इसपर Employer इमेज या वीडियो पर विशिष्ठ सामग्री को पहचानना, किसी उत्पाद के बारे मे Description लिखना, या प्रश्नों का उत्तर देना, आदि जैसे संबंधित काम को पोस्ट करते है. इन्हे ह्यूमन इंटेलिजेंस टास्क (HITs) भी कहा जाता है.

Worker को यहाँ पे Crowdworker या Turker कहा जाता है. अगर आप किसी भी तरह के सामान को बेचने से थोडा अलग रखना चाहते है तो आप एक बार Amazon Mechanical Turk को इस्तेमाल कर सकते है.

यह Amazon के सबसे आसान तरिको मे से एक है. इन सभी काम को करने के बदले Amazon आपको पैसे देती है.

Amazon Mechanical Turk खाता खोले

Amazon Mechanical Turk पर खुद को रजिस्टर करने के लिए आपको अगले लिंक पर क्लिक करके खुद को पंजीकरण करना होगा.

👉 Click Here

Amazon Merch से पैसे कमाए

Amazon Merch  यह अमेज़न का प्लेटफॉर्म है जिसके तहत आप अपने किसी भी आर्ट वर्क चाहे वह आपकी Painting, Logo, Picture को किसी भी T-shirt, Hoodies पर प्रिंट करके बेच सकते हो.

इसकी सबसे बडी खासियत यह है की आपको सिर्फ अपने Artwork को Amazon Merch मे भेजना होता है. बाकी जो भी प्रिंटिंग करना, Inventry Manage करना, ग्राहकों तक Shipping करवाना यह सब काम Amazon के द्वारा की जाती है.

यह कैसे काम करता है?

Amazon Merch मे बस आपको अपना आर्टवर्क अपलोड करना होता है. उत्पाद प्रकार और रंग चुनकर उस उत्पाद के बारे मे बताना होता है.

इन सबके बाद खुद Amazon पर एक उत्पाद पृष्ठ बना दिया जाता है. और जब ग्राहक आपका उत्पाद खरीदेंगे, तो Amazon Merch उत्पादन, शिपिंग और ग्राहक सेवा को संभालने का कार्य करती है सभी बिना किसी अग्रिम लागत के.

Amazon Merch से कैसे जुडे?

Amazon Merch से जुडने के लिए आपको सामने वाले लिंक पर खुद को रजिस्टर करना होगा. बाद मे उनके सभी Registration Process को पुरा करने के बाद आप Amazon Merch बनने के तैयार हो जाते हो.

👉Click Here

(Conclusion) Amazon Se Paise Kamane Ke Tarike:

Amazon की वजह से कई लोगों को रोजगार की संधी प्राप्त हुई है. बहुत से लोग Amazon पर कई अलग अलग तरीके से पैसे कमा रहे है. उन्ही तरिको मे से कुछ तरीके यहाँ पे हमने जाना है.

इन तरीको मे से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीके को अपनाकर पैसे कमाना शुरू कर सकते है. इस ऑनलाइन बिजनेस की खासियत यह है की आप दुनिया के किसी भी क्षेत्र से क्यों न रहते हो, आप कही से भी इस बिजनेस को Operate कर सकते हो.

यह आपके लिए Best Work From Home बिजनेस तरीका हो सकता है. तो अब आप पूरी तरह से जान गये होगे की Amazon Se Paise Kaise Kamaya Jata Hai.

आशा करते है आज की हमारी यह पोस्ट Amazon Se Paise Kaise Kamye आपको पसंद आई होगी. इस लेख से आपको जरा सी भी मदद मिली होगी तो आप हमारा हौसला बढ़ाने के लिए इस लेख को आपके Group, परिवार, दोस्तो के साथ शेअर कर सकते है. हम आपके लिए इसी तरह के बेहतरीन लेख भविष्य में लाते रहेंगे.

आपने अपना बहुमुल्य समय हमारे लेख को पढ़ने के दिया इसके लिए हमारी Team आपका धन्यवाद करती है.

अगला लेख आप किस Topic पर चाहते है हमे Comment मे बताये. धन्यवाद 🙏

यह भी पढे:

1 Student घर बैठे पैसे कैसे कमाए
2 YouTube से पैसे कमाने के तरीके
3 FaceBook से पैसे कमाने के तरीके
4 जल्दी अमीर कैसे बने

5 Small Business Ideas With Low Investment In Hindi

Harsh Walde

मैं formally आपसे अपना परिचय करा देता हूँ: My name is Harsh walde और मैं technology और internet marketing के बारे में passionate हूँ. औपचारिक तौर पर मैं एक इंजीनियरिंग स्टुडेंट् हू और पेशे से अब मैं एक Blogger हूँ.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.